गर्लफ्रेंड को 25 हजार की दीपावली शॉपिंग करा किया खेल, ब्वॉयफ्रेंड की करतूत से दुकानदार के उड़े होश

Boyfriend cheated girlfriend by making her do Diwali

Boyfriend cheated girlfriend by making her do Diwali

Boyfriend cheated girlfriend by making her do Diwali: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में गर्लफ्रेंड के लिए एक बॉयफ्रेंड ने मोबाइल ऐप से हजारों रुपये की शॉपिंग कर डाली. किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी. लेकिन जिस दुकान से उसने शॉपिंग की थी, वहां काम करने वाली दुकानदार को थोड़ी ही देर बाद पता चल गया कि युवक उसके साथ फ्रॉड कर गया है. इसलिए उसने थाने जाकर पुलिस से इसकी शिकायत की. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

युवक ने बताया कि वो गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करना चाहता था. उसने सोचा कि क्यों न वो लड़की को हजारों रुपये की शॉपिंग करवाए. लेकिन युवक के पास इतने पैसे थे नहीं. उसने दिमाग लड़ाया. मोबाइल पर एक ऐप डाउनलोड की. इसमें गूगल पे की ऑटोमेटिक आवाज निकलती है. यानी ‘योर पेमेंट इज सक्सेसफुल’ का मैसेज और फोटो भी इस ऐप की मदद से दिख जाती है. युवक ने इस ऐप के जरिए एक दुकान से 25000 रुपये की शॉपिंग की.

महिला दुकानदार के सामने उसने पेमेंट करने की एक्टिंग की. बार कोड स्कैन किया. फिर उसके मोबाइल से आवाज आई ‘Your Payment Is Successful’. इसके साथ ही युवक ने फोटो भी महिला दुकानदार को दिखाई. उसमें लिखा था ₹25000 Successfully Transfer. महिला दुकानदार को लगा कि पेमेंट हो गई होगी. उसने युवक पर यकीन कर लिया. उसे शॉपिंग का सामान देकर जाने दिया.

लेकिन थोड़ी देर बाद महिला दुकानदार ने जब बैलेंस चेक किया तो उसके होश फाख्ता हो गए. पैसे तो उसके अकाउंट में आए ही नहीं थे. महिला तुरंत थाने पहुंची. उसने पुलिस से फिर शिकायत की. मामला कमला नगर का है. तेज नगर निवासी सिमरन की कमला नगर बाजार में रेडीमेड की दुकान है. 21 अक्तूबर को एक युवक ने अपनी दोस्त को कपड़े और अर्टिफिशियल जेवरात दिलाए. युवक ने ऑनलाइन 25 हजार का भुगतान किया.

CCTV से पकड़ा गया

उसने मोबाइल स्क्रीन पर दिखाया कि भुगतान हो गया. सिमरन को लगा कि युवक शायद सही बोल रहा है. उन्होंने अपने खाते का बैलेंस चेक नहीं किया. कुछ देर बाद बैलेंस चेक किया तो होश उड़ गए. भुगतान नहीं आया था. पीड़िता ने कमला नगर थाने में शिकायत की. छानबीन में पुलिस को पता चला कि आरोपित ने कई दुकानों से खरीदारी की है. पुलिस ने बताया- सीसीटीवी फुटेज में आरोपित की स्कूटी का नंबर मिल गया. उसके जरिए पुलिस आरोपित के घर पहुंची. आरोपित का नाम शिवम गहलौत उर्फ गोलू निवासी अर्जुन नगर है.

पुलिस को बताया सीक्रेट

शिवम ने पुलिस को बताया कि पहले वो संजय प्लेस स्थित एक फाइनेंस कंपनी काम करता था. उसकी एक युवती से दोस्ती हो गई. दोनों में फिर अफेयर शुरू हो गया. गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए वो उसे खरीदारी कराने ले गया था. उसके मोबाइल में एक ऐप है जो ‘ऑनलाइन भुगतान कर दिया’ यह दिखाता है. गर्लफ्रेंड उसकी इस हरकत से बिल्कुल अंजान थी. लेकिन थाने में गर्लफ्रेंड को भी उसकी हरकत के कारण आना पड़ा.